प्रदेश कार्यसमिति इन्द्रलोक सभागार, नारायण सिंह सर्किल, जयपुर में सम्पन्न हुई

प्रदेश कार्यसमिति इन्द्रलोक सभागार, नारायण सिंह सर्किल, जयपुर में सम्पन्न हुई

जयपुर दिनांक 08 जुलाई, 2017। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति  इन्द्रलोक सभागार, नारायण सिंह सर्किल, जयपुर में सम्पन्न हुई।

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे, राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी.सतीश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने प्रदेश कार्यसमिति का उद्घाटन दीप प्रज्वलन कर किया।

प्रदेश कार्यसमिति में बीकानेर में पटाखों से हुई आगजनी में आहत लोगों के प्रति एवं घुमन्तु बोर्ड के दिवंगत अध्यक्ष के प्रति 2 मिनिट का मौन रखकर शोक प्रस्ताव पारित किया गया।

प्रदेश कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि राजस्थान के भाजपा कार्यकर्त्ता  के संकल्प एवं मेहनत से ही हमने 163 विधायक और 25 सांसद जीताकर पार्टी के इतिहास में इस काल को स्वर्णिम काल बनाया है। काँग्रेस कहा करती थी कि भारतीय जनता पार्टी शहरी लोगों की पार्टी है। लेकिन पंचायती चुनावों में हमने 163 प्रधान जिताये, 21 जिला प्रमुख एवं 24 उप जिला प्रमुख बनायें और काँग्रेस को आईना दिखाया। इतना ही नहीं धौलपुर उपचुनाव से पूर्व काँग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने यह बयान दिया था कि यह उपचुनाव तय करेगा कि वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार कैसा काम कर रही है। लेकिन चुनाव के नतीजे ने यह बता दिया कि जनहित हेतु काम करने वाली सरकार जनसाधारण के दिल में जगह बना चुकी है और सभी को स्वीकार है।

परनामी ने कहा कि काँग्रेस के कुप्रचार को सुप्रचार में बदलना ही हमारा काम है। अशोक परनामी ने काँग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि बौखलाहट भरें बयानों से कुप्रचार करने वाली काँग्रेस मीडिया में आँकड़ें भी प्रस्तुत करें तो उसे आईना दिख जायेगा। काँग्रेस ने देश में ना तो गरीबी हटायी और ना हीं कुछ काम किया, बस विकास अवरूद्ध करने का काम किया।

अशोक परनामी ने कहा कि रिफाईनरी पर दुष्प्रचार कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मैं कहना चाहूँगा कि हमारी सरकार ने कभी किसी अच्छी योजना को नहीं बदला। रिफाईनरी की योजना वसुन्धरा जी 2005 में लायी थी, लेकिन केन्द्र का सहयोग नहीं मिला। उसके बाद गहलोत जी ने 2013 में आनन-फानन में चुनावी लाभ हेतु बिना देखें एम.ओ.यू. साईन किया और राजस्थान को होने वाला आर्थिक नुकसान देखा ही नहीं। लेकिन हमारी मुख्यमंत्री जी ने कुशल वित्तीय  प्रबन्धन के द्वारा रिवाईज एम.ओ.यू. साईन करवाकर 40 हजार करोड़ का फायदा राजस्थान को दिलवाया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हमारे पास एक मजबूत विचारधारा युक्त संगठन और दृढ़ संकल्पित नेतृत्व केन्द्र एवं राज्य में मौजूद है। हमारे विपक्षी नेताविहीन, मुद्दाविहीन एवं दिशाविहीन है। केन्द्र ने हमें एक ईमानदार एवं मजबूत सरकार दी है, जिस पर कोई दाग नहीं है। हमें हमारी केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का जनता में सुप्रचार करना है। सुप्रचार से मुद्दाविहीन व दिशाविहीन विपक्षी जीरो पर आ जायेगा।

अविनाश राय खन्ना ने कहा कि जनधन खाता योजना के माध्यम से गरीब और अमीर का भेद हमारी सरकार ने खत्म किया। नोटबंदी के कदम की विपक्षीयों ने खूब आलोचना की। लेकिन नोटबंदी के बाद हुए चुनावों में हमें पहले से ज्यादा वोट मिलें हैं, यही जनता की स्वीकार्यता का सबूत है।

कार्यसमिति में राजनैतिक एवं आर्थिक प्रस्ताव भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण दवे ने किया। जिसका समर्थन करते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि हमारे देश में जीएसटी के द्वारा बड़े आर्थिक परिवर्तन का आगाज हुआ है और इस कदम से भारत विश्व की शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है एवं हमारी मुख्यमंत्री जी कल्याणकारी योजनाओं को वित्त पोषित करने में यह महत्वपूर्ण कदम होगा।

उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने कार्यसमिति में जीएसटी सम्बन्धित जानकारी देते हुए कहा कि यह इनडायरेक्ट टैक्स का सबसे बड़ा रिफॉर्म है जो 1 जुलाई से लागू हुआ है। राजपाल सिंह ने कहा कि कर का स्वरूप बदलता है करारोपण हमेशा रहा है। टैक्स की एकरूपता होनी चाहिए। जीएसटी का सिद्धांत है टैक्स न्यूट्रिलिटी।

राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने समापन सत्र में कहा कि जीएसटी काउन्सिल में हमने सभी सम्बन्धितों की बातों को मजबूती के साथ रखा है। और मुझे विश्वास है कि जीएसटी से हमें कन्जूमिंग स्टेट होने के कारण फायदा होगा। कार्यकर्ता हमारी रीढ़ है और हमारे लिए सबसे प्रमुख व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि हमें तीन ‘‘सी’’ के साथ काम करके चौथे ‘‘सी’’ यानि काँग्रेस को हटाना है। ये तीन ‘‘सी’’ है कनेक्शन (यानि आपसी जुड़ाव), को-ऑपरेशन (यानि सहयोग) और कनवेन्स (यानि समझाईश) यही मूल मंत्र है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी जल स्वावलम्बन योजना को विदेशियों ने भी सराहा है और बताना चाहूँगी की 57 प्रतिशत टैंकर ट्रिप अब खत्म हो गये हैं, क्योंकि जल स्वावलम्बन अभियान में किये गये कार्यों से वाटर का लेबल बढ़ा है। राजस्थान में जल क्रान्ति से हम प्रदेश को बदलने का काम कर रहे है। जल स्वावलम्बन अभियान के साथ आने वाले समय में हमें 60 लाख पौधे लगाने है। आज देश में राजस्थान स्किल डवलपमेन्ट में दूसरी बार प्रथम, खानों की निलामी में प्रथम, सौर ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में प्रथम, शौचालय निर्माण में प्रथम, राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क में प्रथम इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में शाला दर्पण योजना पूरे देश में एक मिसाल के रूप में प्रस्तुत हुई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने ‘‘हर बूथ भाजपा का,हर वोट भाजपा का’’ स्लोगन देकर कार्यसमिति को अपने-अपने क्षेत्रों मे मजबूती से काम करने के लिए आव्हान किया।

राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश जी ने प्रदेश कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए कहा कि विस्तारक योजना का फीडबैक अवश्य लेना चाहिए। इसके अलावा नवाचार, नव मतदाता, आपसी समन्वय, स्थानीय समस्या आदि पर समीक्षा करनी चाहिए। सम्पूर्ण भारत वर्ष में समर्पित कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी करनी चाहिए, तभी पंचायत से पार्लियामेन्ट का सपना साकार होगा।भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यसमिति में संचालन किया एवं अभिषेक मटोरिया ने कार्यसमिति के पश्चात् सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share this post